Press Releases

Ranchi Aug 15,2015 : Independence Day Celebrations 2015

सामाजिक समरसता तथा सर्वोदय का पथ देश को विकसित बनाएगा

झारखण्ड केन्द्रीय विश्वविद्यालय में अत्यन्त हर्षोल्लास के साथ उन्नहत्तरवाँ स्वतन्त्रता  दिवस मनाया गया. इस शुभ अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो नंद कुमार यादव 'इंदुने विश्वविद्यालय के ब्राम्बे एवं चेरी-मनातू स्थित स्थायी परिसर में ध्वजारोहण किया।  कुलपति ने स्वतन्त्रता सेनानियों को स्मरण करते हुए अपने उद्बोधन में कहा कि हमें एक साथ मिलकरबैठ कर और विचार करके विश्वविद्यालय और देश को आगे ले जाना है. उन्होंने छात्रों और शिक्षकों से अपने कर्तव्यों और सामाजिक दायित्वों के प्रति सजग और ईमानदार रहने तथा जीवन के  हर क्षेत्र  में  नवपरिवर्तन लाने की अपील की. कुलपति  ने कहा की वह  विश्वविद्यालय को जल्द से जल्द स्थायी परिसर में स्थानांतरित करने  का प्रयास करेंगे।.

 


कुलपति  ने चेरी-मनातू के आस-पास से आये ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय का निर्माण उनके सहयोग से ही संभव है. साथ ही साथ यह भी कहा की विश्वविद्यालय के स्थानांतरण के बाद गाँव में शिक्षा एवं अन्य विकास लाने की भी वह पुरजोर कोशिश करेंगे। कुलपति ने अपने उद्बोधन में सामाजिक समरसता तथा सर्वोदय पर विशेष जोर दिया। कुलपति ने उपस्थित ग्रामीणों तथा बच्चों को मिठाइयाँ भी वितरित की।   

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के म्यूजिक  एवं परफार्मिंग आर्ट्स विभाग के आचार्यो एवं छात्र-छात्राओं द्वारा देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति दी गयी. कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के शिक्षककर्मचारी एवं छात्र-छात्राये उपस्थित थे.

.


Fatal error: Internal zval's can't be arrays, objects or resources in Unknown on line 0